Tata Motors ग्राहकों के लिए कई सेग्मेंट में Electric Vehicle लाने का प्लान बना रही है .फिलहाल सबसे आगे मौजूद टाटा मोटर्स अलग-अलग तरह के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने तीन अलग-अलग मंचों पर आधारित प्रोडेक्ट को डेवल्प करने पर काम कर रही है .

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में थ्री-लेवल प्लान पर चल रही है .नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी एक तरह के ग्राहकों के लिए हैं तो हाल ही में पेश कर्व कॉन्सेप्ट कार दूसरी तरह के ग्राहकों के लिए होगी। वहीं 2025 में आने वाले अविन्या प्लेटफॉर्म पर बने ईवी अलग तरह के ग्राहकों के लिए होंगे. 

यह भी पढ़ें : 6 लाख रुपये के बजट में आती हैं ये 5 Automatic Cars

चंद्रा ने कहा, ”इन प्रोडेक्ट में से हरेक की अपनी अलग खासियत होगी। हम सभी प्रकार के ग्राहक सेग्मेंट और उनकी जरूरतों को अलग कीमत लेवल, बॉडी स्टाइल, फीचर और अनुभव के आधार पर पूरा करने जा रहे हैं।” उन्होंने उम्मीद जताई कि इनमें से हर गाड़ी को अच्छी बिक्री मिलेगी .

कंपनी ने हाल ही में अपने एकदम नए इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर ‘अविन्या’ को पेश किया है। कंपनी की 2025 से इसी फ्रेमवर्क पर आधारित ईवी उतारने की योजना है। कंपनी के नए इलेक्ट्रिक मॉडल 500 किलोमीटर और उससे अधिक की रेंज के साथ आएंगे। इनमें नए जमाने की टेक्नोलॉजी, सॉफ्टवेयर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भी सुविधा होगी। नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी जैसे नेक्सट जनरेशन के प्रोडेक्ट में लगभग 250 किलोमीटर की रेंज है.

error: Content is protected !!