न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के महाप्रबंधक जेके मित्तल और सर्वेयर एनएस सिद्धू को CBI शिमला की टीम ने चंडीगढ़ के 17 सेक्टर में 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा . इन अधिकारीयों द्वारा परवाणू के एक उद्योगपति से रिश्वत मांगी गयी थी जिसकी गुप्त सूचना मिलते ही सीबीआई एसपी राजेश चहल की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई .

प्राप्त जानकारी के अनुसार  वर्ष 2010-11 में परवाणू के एक उद्योग में आग लग जाने के कारण करोड़ों का नुक्सान हुआ था .उद्योग मालिक ने न्यू इंडिया इंश्योरेंस चंडीगढ़ में इस उद्योग की इंश्योरेंस कराई थी उपभोक्ता फोरम दिल्ली ने इंश्योरेंस कंपनी को एक करोड़ रुपये की बीमा राशि देने का फैसला सुनाया था।

लेकिन कंपनी के ये अधिकारी राशि जारी करने का मामला लटकाए हुए थे। आरोप है कि ये अधिकारी बीमा राशि जारी करने के एवज में उद्योगपति से 12 लाख रुपये की मांग कर रहे थे।5 लाख पहले जबकि 7 लाख की रकम बीमा राशि जारी होने के समय दी जानी थी .

उद्योगपति द्वारा इस मामले की शिकायत CBI कार्यालय शिमला में किये जाने के बाद CBI ने इनको पकड़ने के लिए जाल बिछाया और बुधवार को इन अधिकारीयों को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए दबोच लिया . इन्हें वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा . 

error: Content is protected !!