Roti Noodles कैसे बनाएं

Roti Noodles की रेसिपी गहर पर आसानी से तैयार की जा सकती है . अक्सर हम जब घर में रोटियां अधिक बन जाती हैं तो अगले दिन उन रोटियों को कोई नहीं खाता . या तो रोटियां गाय को खिला दी जाती हैं या मजबूरी में फेंकनी पड जाती हैं . 

अगर अब बासी रोटी बाख जाए तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है आप इसका सदुपयोग करके घर पर ही टेस्टी और हेल्दी नूडल्स बना सकते हैं . ये रेसिपी इन्सटाग्राम पर कुक विदरमा द्वारा शेयर की गयी है . रोटी नूडल्स बनाने के लिए क्या-क्या सामग्री चाहिए आइये जानते हैं : 

Roti Noodles Ingredients :

बासी रोटी- 1
तेल- 1 टीस्पून 
लहसुन कली -1या 2 
प्याज छोटा साइज़ – 1 
गाजर-1
शिमला मिर्च-1 
पत्तोगोभी- 1 कटोरी 
टोमैटो सॉस- 1 बड़ा स्पून 
रेड चिली सॉस- 1 टीस्पून 
सोया सॉस- 1 टीस्पून
नमक-स्वादानुसार
काली मिर्च पाउडर- 1/2 टीस्पून
लाल मिर्च पाउडर- 1/2 टीस्पून
नींबू का रस- थोड़ा सा
धनिया पत्ती- खूबसूरती के लिए 

Roti Noodles Recipe :

एक बासी रोटी लेकर उसके रोल करके चाकू से नूडल्स की तरह पतले साइज में काट लें .प्याज, लहसुन और सभी सब्जियों जैसे गाजर, शिमला मिर्च, पत्तागोभी का बारीक काट लें. अब एक पैन को गैस पर रखें और तेल डाल दें. इसमें लहसुन और प्याज डालकर भूनें अब इसमें गाजर, शिमला मिर्च, पत्तागोभी को डालकर कम आंच पर ढक कर पकाएं .

इसमें टोमैटो सॉस, रेड चिली सॉस, सोया सॉस, काली मिर्च पाउडर, नमक, लाल मिर्च पाउडर रोटी डाल दें और अच्छी तरह से मिक्स करें. नींबू का रस और कटी हुई धनिया पत्ती भी डाल दें. बस इस तरह तैयार हो जाएगी ये रोटी नूडल्स आराम से खाएं औरों को भी खिलाएं . 

यह भी पढ़ें : घर पर बनाएं लजीज Finger चिप्स

error: Content is protected !!