Pizza Toast Sandwich कैसे बनाएं

Pizza Toast Sandwich बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी बहुत ज्यादा पसंद है और लोग इसे बड़े चाव से खाते हैं . अगर आप भी नाश्ते में एक जैसा खाना खाते हुए उब चुके हैं तो एक बार पिज्जा टोस्ट सैंडविच की रेसिपी को ज़रूर तैयार करें .

पिज्जा टोस्ट सैंडविच (Pizza Toast Sandwich) बनाने में भी आसांन है और इसे बनाने में भी ज्यादा समय नहीं लगता . अगर आप भी इसे नाश्ते का हिस्सा बनाना कहते हैं तो एक बार नीचे दी गयी विधी से आसानी से इसे बना सकते हैं : 

Pizza Toast Sandwich बनाने के लिए Ingredients :

8 ब्रेड स्लाइस
2  उबले हुए आलू 
1  प्याज  
1  शिमला मिर्च 
2 चम्मच चीज़ स्प्रेड  
4 चीज़ स्लाइस 
1  चम्मच मिक्स हर्ब 
1 चम्मच अदरक कद्दूकस किया हुआ 
1/2 चम्मच धनिया पाउडर 
1/2 चम्मच जीरा पाउडर 
3 चम्मच  हरा धनिया
1 चम्मच पुदीना पत्ते  
2 चम्मच टमाटर सॉस 
2 चम्मच मेयोनीज  
1 चम्मच चिली सॉस  
1 चम्मच चिली फ्लेक्स  
5-6  लहसुन की कलियां   
1/4 चम्मच काला नमक 
बटर – जरूरत के मुताबिक
नमक – स्वादानुसार

Pizza Toast Sandwich बनाने का तरीका :

सबसे पहले प्याज, शिमला मिर्च, हरा धनिया और हरी मिर्च के टुकड़े काट लें. अब आलू को उबालकर उन्हें छीलकर मिक्सर में कटी हरी मिर्च, धनिया पत्ती, पुदीना पत्ती, कद्दूकस किया अदरक, लहसुन कलियां धनिया, जीरा पाउडर, काला नमक और स्वादानुसार नमक डालकर पीस लें.

इस पेस्ट को एक बाउल में निकाल लें और उसमें मेयोनीज, सॉस और चीज़ स्प्रेड डालकर अच्छी तरह से मिलाएं. अब एक अन्य बाउल लेकर उसमें उबला आलू डालकर मैश कर दें. इसके बाद  बारीक कटी शिमला मिर्च, प्याज, चिली फ्लेक्स, मिक्स हर्ब और स्वादानुसार नमक डालकर सभी को अच्छी तरह से मिला लें.

अब ब्रेड स्लाइस लें और उस पर बटर को चारों ओर फैलाकर लगाएं उसके बाद बटर के ऊपर तैयार किये गए पेस्ट को फैलाकर लगा दें और स्लाइस के ऊपर आलू की स्टफिंग को रखकर इसके ऊपर ब्रेड की दूसरी स्लाइस इसके ऊपर रखकर बंद कर दें. अब सैंडविच टोस्टर लें और उसके दोनों ओर बटर डालकर चिकना करें.

टोस्टर में सैंडविच को तब रखना है जब तक यह सुनहरा न हो जाए. इसके बाद पिज्जा टोस्ट सैंडविच को एक प्लेट में निकाल लें और नाश्ते में परोसे एक नए अंदाज़ के साथ.

यह भी पढ़ें : घर में बनाएं ढाबा Style लसूनी चना, हर कोई कहेगा वाह

error: Content is protected !!