AC News : इनरव्हील क्लब (Inner Wheel Club) शिमला ने रोटरी टाउन हॉल शिमला में एक विशेष समारोह में राजकीय प्राथमिक पाठशाला लल्याना के छात्रों को कोट (Blazers) प्रदान किए । इनरव्हील क्लब शिमला की अध्यक्षा श्रीमती अलका द्वारा यह प्रायोजन अध्यापक प्रदीप कुमार द्वारा पाठशाला में किए जा रहे नवाचारों व विशेष प्रयासों से प्रेरित होकर दिया.

गौरतलब है कि अध्यापक प्रदीप कुमार के पाठशाला में समुदाय की सहायता से विद्यालय विकास में प्रशंसनीय कार्य किया है जिसमें स्मार्ट कक्षा कक्ष स्थापित करना ,कंप्यूटर शिक्षा का शुभारंभ व खेलों के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन आदि है। क्लब ने इन सभी गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए विद्यालय के बच्चों को यह भेंट दी है .

इनरव्हील क्लब शिमला ने पाठशाला द्वारा किए जा रहे प्रयासों को देखते हुए भविष्य में भी इस तरह की सहायता करने का आश्वासन दिया है.पाठशाला प्रभारी उमा शर्मा ने SMC कार्यकारिणी व पूरे विद्यालय परिवार की ओर से इनरव्हील क्लब शिमला का आभार व्यक्त किया व साथ ही अध्यापक प्रदीप कुमार की भी सराहना की जिनके अथक प्रयासों के कारण यह सब सम्भव हो पाया है.

इनर व्हील क्लब शिमला की अध्यक्षा डॉ अलका शर्मा ने अध्यापक प्रदीप कुमार के कार्यों एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए किए गए प्रयासों भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए बताया कि हाल ही में भारतीय सेना के सम्मान में क्लब द्वारा कारगिल विजय दिवस के अवसर Arctrac कमांड शिमला में शहीदों की याद में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें उक्त पाठशाला के विद्यार्थियों द्वारा बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई थी .

प्रदीप कुमार शिक्षा के क्षेत्र में तो कार्य कर ही रहे हैं परंतु बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलों के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों की भागीदारी भी सुनिश्चित कर रहे हैं .इस कार्यक्रम में राजकीय प्राथमिक पाठशाला खड़याना के छात्रों भारती एवं भाविका ने बहुत ही सुंदर प्रस्तुति दी वह उन्हें इसके लिए पुरस्कार भी दिया गया .

error: Content is protected !!