विटामिन ई आमतौर पर त्वचा के स्वास्थ्य और रूप-रंग के लाभों के लिए जाना जाता है. चेहरे की सूजन कम करने और जवां दिखाने के लिए इसे स्किन पर अप्लाई किया जाता है. कुछ लोग इसके अतिरिक्त लाभों के लिए रात भर चेहरे पर लगाकर रखते हैं. लेकिन इस विटामिन को कौन सी स्किन टाइप के लोग अप्लाई कर सकते हैं, इस बात को जानना भी जरूरी है. 

विटामिन सी ड्राई स्किन यानी रूखी त्वचा वालों को अप्लाई करना चाहिए. यह स्किन को हाइड्रेट रखता है जबकि जिनकी स्किन बहुत ऑयली और सेंसिटिव है उन्हें तो बिल्कुल फेस पर अप्लाई करने से बचना चाहिए. इसके अलावा इस विटामिन कैप्सूल को नॉर्मल स्किन वाले अप्लाई कर सकते हैं. 

रात भर विटामिन ई फेस पर अप्लाई करने से त्वचा की अच्छी कंडीशनिंग होती है. इसके पोषक तत्व चेहरे पर आसानी से अवशोषित हो जाते हैं.विटामिन ई कैप्सूल फेस पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से धो लें फिर अपनी हथेली पर विटामिन ई निकालिए और इसमें बादाम, नारियल या जोजोबा ऑयल मिलाकर सर्कुलर मोशन में चेहरे पर लगाइए. विटामिन ई को फेस पर रात को सोने से 30  मिनट पहले लगाएं, फायदे ज्यादा होंगे. 

यह भी पढ़ें : घर पर बनी इस चमत्कारी चाय से पेट की गर्मी और एसिडिटी से मिलेगा आराम

Disclaimer : यह लेखन सामग्री लोगों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार प्रकाशित की जा रही है . AC News इसकी पुष्टि नहीं करते . अधिक जानकारी के लिए हमेशा विशेषज्ञ से परामर्श ज़रूर लें .

error: Content is protected !!