होली का त्योहार खुशी और मेलजोल का एक शानदार मौका है .दुनिया भर के हिंदू परिवार होली पर न सिर्फ रंग और गुलाल के साथ खुलकर जश्न मनाते हैं, मिठाइयां खाते और बांटते हैं. होली पर कुछ खास उपाय आजमाने से आपकी परेशानी दूर होने की मान्यता लंबे समय से चली आ रही है. इनमें से एक है होली की रात घर में सरसों के तेल का दीपक जलाना. ऐसा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

होली की रात घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल से भरा मिट्टी का चौमुखी दीपक जलाने से घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा खत्म होती है और सकारात्मक उर्जा का वास होता है.

होली की रात घर में सरसों के तेल का दीपक जलने से धन और समृद्धि की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, ऐसा माना जाता है. हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए हर तरह के जतन किए जाते हैं. लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख, शांति और संपन्नता आती है.

होली की रात घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल से भरा मिट्टी का चौमुखी दीप जलाने से लोगों के बीच का विवाद सम्पन्न होता है और परिवार में प्रेम और घर में शांति का वास होता है.

यह भी पढ़ें : भद्रा के साए में होगा होलिका दहन

होली की रात घर के मेन गेट पर सरसों का तेल भरकर मिट्टी का चौमुखी दीपक जलाने से आपके बिगड़े हुए काम बनना शुरू हो जाते हैं और माँ लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है .

यह भी पढ़ें : पूजा के दौरान कौन सा फूल किस देवी-देवता को करें अर्पित

Disclaimer: यह लेख दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AC News इसकी पुष्टि नहीं करता . 

error: Content is protected !!