पोषक तत्वों से भरपूर खीरा सलाद के तौर पर ज्यादा सेवन किया जाता है इसमें विटामिन सी, विटामिन के, कॉपर, मैंगनीज, मैग्नीशियम, पोटेशियम आदि पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसके अतिरिक्त खीरे में भरपूर मात्रा में पानी पाया जाता है इस वजह से इसे गर्मियों के लिए सेहतमंद माना जाता है।

क्या आप जानते हैं कि खीरा खाने के बाद पानी पीने से नुकसान हो सकते हैं .प्रचुर में मात्रा में पानी से भरपूर खीरा का सेवन करने के बाद यदि पानी पिया जाता है, तो इसके क्या नुकसान हैं आइए जानते हैं….

यह भी पढ़ें : दांतों और मसूड़ों को स्वस्थ्य रखने के 5 घरेलू उपाय

स्किन और बालों के लिए आवश्यक माने जाने वाले खीरे में 95 प्रतिशत तक पानी पाया जाता है. विटामिन सी, विटामिन के, कॉपर, मैंगनीज, मैग्नीशियम, पोटेशियम तत्वों से भरपूर इस फल का सेवन करने के बाद पानी पीने से आप सभी तरह के पोषक तत्वों से वंचित हो जाते हैं क्योंकि पानी इन सभी पोषक तत्वों को अवशोषित कर लेता है.

यह भी पढ़ें : शुरू करें ये 3 चीजें खाना चेहरे पर नहीं दिखेगा बुढ़ापा

खीरा के बाद पानी पीने से पीएच लेवल डिसबैलेंस हो जाता है जिसका असर हमारे पाचन शक्ति पर पड़ता है .खीरा खाने के बाद पानी पीने की वजह लूज मोशन और डायरिया की समस्या हो सकती है.यदि खीरा खाने के बाद पानी पीना हो तो लगभग 20 मिनट का अंतराल रखना जरूरी है.

error: Content is protected !!